लालू की दोनों किडनी में संक्रमण

लालू की दोनों किडनी में संक्रमण

कभी भारतीय राजनीति को अपने आस-पास घुमाने वाले बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की तब‍ियत और बिगड़ गई है। चारा घोटाले के कई मामलों में करीब 14 वर्ष जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये के चारा घोटाले में 14 साल तक की कैद की सजा पाने के बाद न्यायिक हिरासत में यहां रिम्स अस्पताल में अपना इलाज करा रहे राजद प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की दोनों किडनी में संक्रमण है और उनका रक्तचाप एवं रक्त शर्करा भी स्थिर नहीं जिसके चलते उन्होंने खाना-पीना कम कर दिया है।

लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉक्‍टर उमेश प्रसाद ने यहां बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन रेट) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका रक्तचाप और रक्त शर्करा भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है। वह वर्ष 2017 और 2018 में चारा घोटाले के एक से अधिक मामलों में दोषी करार दिये जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं।

चिकित्सक ने बताया कि उनकी तबीयत स्थिर नहीं है और लालू पिछले दिनों से भोजन भी कम ले रहे हैं। शनिवार को लालू यादव से मिलने उनके कुछ निकट रिश्तेदार भी अस्पताल पहुंचे थे। 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।